झारखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता 5000-7000रु

झारखंड सरकार का पहला बजट पेश युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता (jharkhand berojgari bhatta)। राज्य में झारखंड विधानसभा बजट सत्र में 3 मार्च को नये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहला बजट पेश किया। राज्य में झारखंडियों के लिए बजट में नई योजना लागू किया गया है। झारखंड के सभी बेरोजगार युवाओं को झारखंड सरकार बेरोजगारी भत्ता( jharkhand berojgari bhatta) देंगे। बेरोजगारी भत्ता को लेकर राज्य के युवाओं में खुशियों का लहर दिखा।
हमारी सरकार नये झारखंड निर्माण के लिए नये सफर की सुरुआत बेरोजगारी भत्ता (jharkhand berojgari bhatta) बजट के माध्यम से कर दिया है।
झारखंड सरकार झारखंड के सभी शिक्षित युवाओं को बेरोजगारी भत्ता (jharkhand berojgari bhatta) देंगी। राज्य के युवाओं को अपने पैरों में खड़ा होने के लिए 5000 से 7000 रुपये खर्च बेरोजगारी भत्ता देंगे। राज्य में लगभग राष्ट्रीय स्तर पर झारखंड में बेरोजगारो की संख्या 6.1% अधिक है, और साथ ही झारखंड राज्य के बेरोजगारो की संख्या लगभग 7.7% दर्ज किया गया है। इस स्तर को सुधारने के लिए बेरोजगारी भत्ता की ब्यवस्था किया गया है, शिक्षित को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। बेरोजगारी भत्ता से राज्य के युवाओं को काफी राहत मिलेगी। बेरोजगारी भत्ता के लिए अधिक जानकारी इस वेबसाइट www.jharkhandrojgar.nic.in पर देखें। बेरोजगारी भत्ता का Online आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है अगर आप एलिजिबल है तो आवेदन व पंजीयन करा सकते है।

बेरोजगारी भत्ता( jharkhand berojgari bhatta) किसे मिलेगा……….?

राज्य के उन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा जो अभ्यर्थी पढ़ के बेरोजगार है, झारखंड सरकार ने एम. ए./पी.जी (M.A/P.G pass) पास बेरोजगारों व स्नातक पास बीए (B.A pass) को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए पंजीयन मांगी गई है। अभी मैट्रिक व इंटर पास (10th pass-12th) को लेकर बेरोजगारी भत्ता सुरु नहीं किया है, जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है। राज्य मे बेरोजगारी भत्ता राज्य सरकार ने बजट में शामिल किया है।

बेरोजगारी भत्ता (jharkhand berojgari bhatta) कितना मिलेगा…….?

राज्य सरकार का नया फंडा बेरोजगारो को नौकरी न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। राज्य के युवाओं के लिए खुशखबरी है, बेरोजगार युवाओं को बहुत राहत, मिलेगा बेरोजगारी भत्ता। सरकार बेरोजगारी भत्ता का फंड तैयार कर पेश कर दिया है, बेरोजगारी भत्ता इस प्रकार से मिलेगा……..
बीए (B.A) पास को - 5000 रुपये
एमए (M.A) पास को - 7000 रुपये
मैट्रिक(10वीं) पास को - 0000 रुपये
इंटर (12वीं) पास को - 0000 रुपये
राज्य में नियोजनालय में बेरोजगारी भत्ता को लेकर आवेदन सुरु हो चुका है, बेरोजगारी भत्ता पर वर्ष में मिलेगा। पर साल जिस तरह से अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति मिलता है। आप अपना बेरोजगारी भत्ता के ऑफिसियल वेबसाइट में जाए और आवेदन करें।