झारखंड ग्रामीण विकास विभाग में निकाला 1485 पदों पर भर्ती


झारखंड राज्य के सभी जिले के ग्रामीण विकास विभाग में 1485 पदे खाली है , इन पदों पर बहाली जल्द निकली जा रही है  ग्रामीण विकास विभाग के सचिव आराधना पटनायक ने 15 दिनों के अंदर इसकी प्रक्रिया को पूरा करने का आदेश दिया है।

जनकारी के अनुसार ग्रामीण विकास विभाग ( jharkhand gramin vikas vibhag ) में ब्लॉक प्रोग्राम ऑफिसर से लेकर ग्राम रोजगार सेवक ( gram rojgaar sevak) जैसे कई पद रिक्त है । साथ हर ग्राम पंचायतों में एक बिपियो कि स्थापना किया जाएगा।। और विभागीय सचिव ने कहा है कि बिपियो की भी नियुक्ति जल्द निकली जाएगी । और हर पंचायत में दो बिपियो की नियुक्ति होगी । झारखंड में कई बेरोजगार युवाओं को इसमें भाग लेने का मौका मिलेगा । राज्य के सभी जिलों ने रिक्तियाँ विभाग को भेज दिया है बहाली को लेकर सिड्यूल जल्द जारी किया जाएगा । इछुक विद्यार्थी सम्बंधित पदों के लिए आवेदन कर सकते है, अधिक जानकारी के लिए ओफ्फिसए वेबसाइट (official website) चेक करें।

झारखंड ग्रामीण विकास विभाग ( jharkhand gramin vikas vibhag Vacancy 2020) कुल पद 1485 इस प्रकार है

पद और रिक्तियां (Jharkhand Gramin Vikas Vibhag Vacancy )-

1. ब्लॉक प्रोग्राम ऑफिसर - 81
2. कम्प्यूटर असिस्टेंट  - 124
3. अकाउंट असिस्टेंट  - 85
4. ग्राम पंचायत सेवक - 789
5. टेक्निकल असिस्टेंट (ऐई ग्रेड) - 115
6. टेक्निकल असिस्टेंट (जेईई ग्रेड) - 291

योग्यता/----
झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग ( jharkhand gramin vikas vibhag requirement 2020) में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 7वीं पास व अधिकतम बीए पास होनी चाहिए । साथ ही नौकरी के क्रेटेरिया अनुसार कंप्यूटर व जेईई पास होना चाहिए । विभागीय पदों के अनुरूप ज्ञान होनी चाहिए, जल्द ही सिड्यूल जारी किया जाएगा ।

उम्र सीमा/ age limit .
ग्रामीण विकास विभाग में आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम  निर्धारित किया गया है ।