झारखंड में ट्रेनों का परिचालन शुरू,कौन ट्रेन कहा से कहा तक जाएगी पूरी ट्रेनों की सूची यहाँ

राँची : झारखंड सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने का निर्णय लिया है। आपको बता दें ट्रेनों का परिचालन कोरोना के मामले पर निर्भर करेगा और वही केंद्र सरकार की ओर से 100 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है,साथ ही 12 सितंबर से 40 जोड़ी ट्रेन फिर से शुरू की गई हैं। राहत भरी खबर है कि रेलवे कुल मिलाकर 280 ट्रेनों का परिचालन जारी रखेगा । ट्रेनों की सूची देखने के लिए आप इस लिंक में क्लिक करें जहां पर सभी ट्रेनों का सूची मिल जाएगा कहां से कहां तक जाना है कहां से कब खुलेगी और कब से रवाना होगी यह सारी डिटेल आपको यहां मिल जाएगा। Jharkhand Train Time Table 2020 New Updates are train running in jharkhand यहाँ देेखें- Click Here

 झारखंड में जब से बीमारियों की संख्या बढ़ी है तब से राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य में कोई भी ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं करेंगे । साथी आपको बता दे फिलहाल लॉकडाउन के बाद झारखंड से एकमात्र ट्रेन नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन ही चल रही है जबकि अन्य कई ट्रेनें बंद है।

रेलवे की बड़ी घोषणा (Railway Big Updates 2020):are train running in jharkhand Jharkhand Train Time Table 2020 New Updates

दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस(darbhanga secunderabad express) 2 सितंबर से ही चलना सुरु हो गई है रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है रेलवे ने 12 सितंबर से 80 ट्रेनों को  चलाने का ऐलान किया था। दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस झारखंड के राजधानी रांची(ranchi) से होकर जा रही है । बिहार(bihar) जाने वाले लोगों के लिए काफी सहूलियत होगी रांची से दरभंगा सफर कर सकेंगे, रांची से रवाना होने के बाद यह ट्रेन मुरी, बोकारो(bokaro), धनबाद(dhanbad), चितरंजन(chittaranjan), मधुपुर(madhupur), जसीडीह(jasidih), झाझा(jhaja), क्यूल, बरौनी(barauni) और समस्तीपुर(samastipur) होते हुए दरभंगा(darbhanga) जाएगी ।


झारखंड में कई ट्रेनें बंद(Many trains closed in Jharkhand):

झारखंड में ट्रेनें बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है जैसे-जैसे अनलॉक हो रही है वैसे-वैसे मजदूरों व विद्यार्थियों को अपने काम पर जाना पड़ रहा है ट्रेनों का संचालन नहीं होने से सफर करने में परेशानी काफी हो रही है। एक तरह बसों का बंद होने से और दूसरी तरफ ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है, झारखंड में कई ट्रेनों को बंद कर दिया गया है जिसमें बिहार : जनशताब्दी एक्सप्रेस, हटिया पूर्णिया कोर्ट, मौर्य एक्सप्रेस, रांची जयनगर एक्सप्रेस ।

उत्तर प्रदेश : अजमेर शरीफ एक्सप्रेस(ajmer sharif express), गरीब रथ(garib rath express), स्वर्णजयंती(swarna jayanti express) ,बनारस इंटरसिटी(banaras intercity)

महाराष्ट्र (maharashtra): एलटीटी एक्सप्रेस (ltt express)

उड़ीसा : तपस्विनी एक्सप्रेस(tapaswini express) असम : कामाख्या एक्सप्रेस(kamakhya express) 

पश्चिम बंगाल : हावड़ा हटिया एक्सप्रेस(howrah hatia express), हावड़ा रांची इंटरसिटी(howrah ranchi intercity express), शताब्दी एक्सप्रेस(shatabdi express)

जम्मू - पंजाब : जम्मू तवी एक्सप्रेस(jammu tawi express)

केरल- तेलंगाना : सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस(secunderabad darbhanga express), एलेप्पी एक्सप्रेस(lp express), हटिया यशवंतपुर एक्सप्रेस(hatia yesvantpur express)"