झारखंड आर्मी भर्ती रैली 10वीं,12वीं,8वीं पास को मौका/ रांची आर्मी बहाली 2020-2021/jharkhand army bharti rally 2020-2021
 रांची: झारखंड राज्य की राजधानी रांची के मोराबादी मैदान में आर्मी भर्ती की रैली होने जा रही है। इसमें राज्य के युवाओं को भाग लेने का मौका मिलेगा। आर्मी भर्ती रैली में सभी जिले के युवा-युवती भाग ले सकते हैं। राज्य सरकार ने मार्च 2020 में होने वाली आर्मी भर्ती रैली(jharkhand army bharti rally) की प्रक्रिया को स्थगित कर दिए थे उसको देखते हुए राज्य सरकार आर्मी भर्ती रैली रांची के मोराबादी मैदान में करने जा रही है। सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि अपने जिले के युवाओं को आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने का अवसर प्रदान करें। आर्मी भर्ती रैली(army bharti rally) में भाग लेने वाले युवाओं को अन्य अपेक्षित सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। और वही अधिक से अधिक अभ्यार्थियों को जानकारी हो इसको लेकर के प्रचार-प्रसार की जा रही है। वही 21 दिसंबर 2020 से 20 जनवरी 2021 तक आर्मी भर्ती रैली होगी। इच्छुक अभ्यर्थी आर्मी भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं।

▶️झारखंड आर्मी भर्ती योग्यता(jharkhand army bharti rally yogyata) 2020:-इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको निचे दिए गये योग्यता में से कोई एक होना चाहिए.
*मैट्रिक पास होनी चाहिए।
*आठवीं पास होनी चाहिए।
*12वीं पास होना चाहिए
* नन मैट्रिक व नन इंटरमीडिएट अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

सामग्री(document):-
अभ्यार्थियों को आर्मी भर्ती रैली में शामिल होने के लिए अपने साथ आधार कार्ड, अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र व मूल प्रमाण पत्रों के साथ छाया प्रति और पासपोर्ट साइज तीन फोटो लेकर के जाना होगा।
ध्यान दे झारखंड में होने जा रहे आर्मी भर्ती रैली 2020-2021 में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को मैट्रिक इंटर एवं आठवीं पास की योग्यता की आवश्यकता होगी जो अभ्यार्थी आठवीं पास या मैट्रिक या नन मैट्रिक है या इंटर पास है वह सभी आर्मी भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं.

Note- ध्यान दे झारखंड में होने जा रहे आर्मी भर्ती रैली 2020-2021 में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को मैट्रिक इंटर एवं आठवीं पास की योग्यता की आवश्यकता होगी जो अभ्यार्थी आठवीं पास या मैट्रिक या नन मैट्रिक है या इंटर पास है वह सभी आर्मी भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं.

▶️झारखंड आर्मी भर्ती रैली कब होगी 2020-2021-
आर्मी भर्ती रैली 21 दिसंबर 2020 से 20 जनवरी 2021 तक झारखंड की राजधानी रांची के मोराबादी मैदान में होगी।