jharkhand Para Teacher News झारखंड शिक्षा परियोजना निदेशक शैलेंद्र कुमार चौरसिया के द्वारा नो वर्क नो पे लागू करने तथा अनुशासनिक कार्यवाही करने का आदेश जारी किया गया था और इसी क्रम में स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर विधानसभा घेराव करने वाले सभी पारा शिक्षकों का मानदेय एक दिन का काट लिया गया.

रांची: jharkhand Para Teacher News स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने वाले राज्य के सभी पारा शिक्षकों के एक-एक दिन का मानदेय काट कर भुगतान किया गया है. पारा शिक्षकों के द्वारा 15 से 19 मार्च तक विधानसभा का घेराव किया गया था और इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पारा शिक्षकों ने आकस्मिक अवकाश भी लिया था फिर भी आकस्मिक अवकाश लेने वाले सभी पारा शिक्षकों को मार्च के मानदेय का भुगतान 1 दिन का मानदेय काटकर झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के द्वारा जारी किया गया है.


वही झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के इस फैसला पर नाराजगी जाहिर करते हुए झारखंड एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने एक दिन का मानदेय काटने का विरोध किया है. मोर्चा के नेता संजय दुबे ने कहा कि पारा शिक्षक एक दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर अपनी मांगों के समर्थन में विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे ऐसे में एक दिन का मानदेय काट लेना गलत है. उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कटा हुआ मानदेय जारी करने की मांग की है.


आपको बता दें कि पारा शिक्षक स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर 15 से 19 मार्च तक विधानसभा का घेराव किया था और इन 5 दिनों के इस कार्यक्रम में अलग-अलग तिथि को अलग-अलग जिलों के पारा शिक्षक शामिल हुए थे, उसी दौरान झारखंड शिक्षा परियोजना निदेशक शैलेंद्र कुमार चौरसिया के द्वारा नो वर्क नो पे लागू करने तथा अनुशासनिक कार्यवाही करने का आदेश जारी किया गया था.अब इसी आदेश का हवाला देते हुए एक दिन का मानदेय काटे जाने का फैसला लिया गया हैं विभाग के द्वारा.