झारखंड के पारा शिक्षकों को जल्द मिलेगी खुशखबरी,सरकार के दो साल पूरा होने पर बड़ा एलान 

    
पारा शिक्षकों को बिहार के नियोजित शिक्षकों के तरह लाभ दिया जाएगा। सरकार के दो साल पूरा होने के अवसर पर 29 दिसंबर को इसकी घोषणा कर सकती है। वही शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया है कि झारखंड में बिहार की नियमावली का पालन किया जाएगा और पारा शिक्षकों को पेंशन छोड़कर सभी तरह के लाभ दिया जाएगा। 

राँची : पारा शिक्षकों को जल्द ही वेतनमान व स्थायीकरण का लाभ मिलेगा। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की अध्यक्षता में पारा शिक्षकों के लिए बनाई गई उच्चस्तरीय समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि बिहार की तर्ज पर शिक्षकों को वेतमान दिया जाएगा। जो 5200-20,200 का वेतनमान मिलेगा साथ ही ग्रेड पे 2400 रुपये तक दिया जाएगा। पारा शिक्षकों को प्राइमरी, सेकेंडरी और हाई स्कूल टीचर के आधार पर वेतन दिया जाएगा। 

झारखंड के पारा शिक्षकों को जल्द ही सरकार की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। झारखंड सरकार ने पारा शिक्षको के हित में अहम फैसले लिए है। पारा शिक्षकों के स्थायीकरण और वेतनमान निर्धारनण को लेकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की अध्यक्षता में आपको जानकारी होगा कि एक हाइ लेवल मीटिंग की गयी थी। जिसमें निर्णय लिया गया है कि राज्य के पारा शिक्षकों के लिए बिहार मॉडल को अपनाया जाएगा। पारा शिक्षकों को बिहार के नियोजित शिक्षकों के तरह लाभ दिया जाएगा। सरकार के दो साल पूरा होने के अवसर पर 29 दिसंबर को इसकी घोषणा कर सकती है। वही शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बताया है कि झारखंड में बिहार की नियमावली का पालन किया जाएगा और पारा शिक्षकों को पेंशन छोड़कर सभी तरह के लाभ दिया जाएगा। राज्य सरकार के दो साल पूरा होने पर इसकी घोषणा की जाएगी।

पारा शिक्षकों के लिए बनाई गई उच्चस्तरीय समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया कि बिहार की तर्ज पर पारा शिक्षकों को वेतनमान दिया जाएगा। शिक्षकों को प्राइमरी, सेकेंडरी और हाई स्कूल टीचर के आधार पर वेतन मिलेगा।